फोटो जोड़ने वाला Apps Download (2 Photo कैसे जोड़े)

Photo Jodne Wala Apps Download Do Image Combine maker

इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Photo Jodne wala Apps download कैसे करें। और 2 photo कैसे जोड़ें? यदि आप भी दो या दो से अधिक फोटो जोड़ने के लिए Apps या Software की तलाश कर रहे हैं। तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो। यहां पर फोटो जोड़ने वाला एप्स की जानकारी मिलेगी। जिनको आप दो या दो से अधिक फोटो को Combine कर सकते हैं। Double image set कर सकते है। हमने पिछले पोस्ट में [5 Best] Photo Edit करने वाला Apps Download करें के बारे में बताया था। आप इसे पढ़ सकते हैं। पोस्ट आपके लिए बहुत ही काम की फ़ायदेमंद होने वाली हैं।

अगर आपको फोटो खींचने का बहुत शौक है। या कहीं पर घूमने जाते हैं तो अपने मोबाइल फोन से या कैमरा से बहुत सारे फोटो खींचते होगे। कभी-कभी सेल्फी भी लेते हैं। लेकिन बहुत सारे फोटो हो जाने की वजह से काफी परेशानी लगती है। ऐसे में किसी photo editor से या software से एक फोटो के अंदर बहुत सारे फोटो जोड़ देते हैं। जिन्हे photo Combined कहते हैं। इसे Collage भी कह सकते हैं।

फ़ोटो को सजा सकते हैं, सुंदर फ़ोटो बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहे तो फ़ोटो पर सोंग लगाना, instagram पर followers बढ़ाने के लिए भी हमें अच्छे-अच्छे फ़ोटो बनाने की ज़रूरत पड़ती हैं। विडीओ बनाने वाला ऐप्स भी लोगों को ज़रूरत होती हैं। यदि आपको गाना डाउनलोड करने की ज़रूरत हो तो वो भी कर सकते हैं। जो फ़ोटो पर सोंग लगाने के काम आता हैं। पर अभी हम फ़ोटो जोड़ने के लिए ऐप्स के बारे में बात करेंगे।

आपको भी 2 photo जोड़ने वाला App की तलाश है तो पोस्ट को अंत तक पढ़े. do photo जोड़ने का app कौनसा हैं? और 2 Photo कैसे जोड़ें? आइए जानते हैं-

फोटो जोड़ने वाला Apps Download करें

यहां पर सबसे अच्छे और बढ़िया फोटो जोड़ने वाला एप्स के बारे में बताया गया है। दो या दो से अधिक फोटो जोड़ने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। फोटो जोड़ने के लिए जो भी एप्स आपको पसंद आता है उसको इंस्टॉल करें। और फोटो जोड़ें –

1. Ultimate Photo Blender

Photo Jodne Wala Apps Download Ultimate Blender Photo Editor

दो या दो से अधिक फोटो जोड़ने के लिए ultimate Photo blender apps सबसे बढ़िया ऐप है। इस फोटो एडिटर से दो फोटो को जोड़ सकते हैं। साथ ही साथ यह ऐप दो फोटो को बैकग्राउंड से blur कर देता है। यानी transparent image बनता हैं। यह Apps सबसे अच्छा ऐप है। इस ऐप को काफी लोगों ने डाउनलोड किया है। गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 5 में से 4.8 मिली हैं। जो काफी ज्यादा अच्छा हैं।

इस ऐप में background image पर भी अपनी फोटो लगा सकते हैं। 2-4 खुद की फोटो भी जोड़ सकते हैं। यह एप्प बहुत गजब का Apps हैं। इसको डाउनलोेड करने के लिए नीचे क्लिक करें

2. Photo Editor With Background Remover

Do Photo Jodne Wala App Photo Editor And Background Remover

यह भी Photo जोड़ने के लिए काम आता है। अगर आपकी फोटो में बैकग्राउंड खराब आ रही है। तो खुद की फोटो कट करके अपने फोटो के पीछे बैकग्राउंड सेट कर सकते हैं। आप चाहे तो दो या दो से अधिक फोटो भी जोड़ सकते हैं। या फिर अपनी बैकग्राउंड हटाकर खूबसूरत बैकग्राउंड लगा सकते हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। अपनी फोटो को ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप को काफी लोगों ने डाउनलोड किया है। गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रिव्यू रेटिंग 5 में से 4.5 मिली हैं। ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे क्लिक करें।

3. Picart [Do Photo Ko Jodne Wala App]

Photo Jodne Wala Apps picsart

यदि आप दो या दो से अधिक फ़ोटो जोड़ने वाले apps की तलाश में हैं। तो Picart App भी फ़ोटो जोड़ने वाला ऐप्स में से एक हैं। इस ऐप्स से आप 2 photo को एक साथ जोड़ सकते हैं। इसमें multi photo सलेक्ट करने का ऑप्शन भी मिल जाता हैं। दो फ़ोटो को जोड़ने के लिए picsart app का इस्तेमाल कर सकते हैं। picsart की सबसे खाशियत बात यह हैं, कि इसमें आपको ultimate features देखने को मिलेंगे। आपको मालूम हो तो इसमें कुछ ऐसे features भी हैं, जो आपको कही और नहीं मिलेगी। लेकिन कुछ premium features भी हैं। फिर भी ऐसे features और फ़ंक्शन भी हैं, जिसका इस्तेमाल आप free में कर सकते हैं।

जिसमें एक features फ़ोटो जोड़ने वाला ऑप्शन भी हैं। इस ऐप्लिकेशन का उपयोग लगभग पूरी दुनिया में करते हैं। क्योंकि सभी features हमें ज़रूरत पड़ती हैं, वो सभी picsart app में मिल जाती हैं। क्योंकि इसमें कई सारे features उपलब्ध करते हैं। जो बिलकुल free हैं।

Picsart app के features

  • दो या दो से अधिक फ़ोटो जोड़ सकते हैं। साथ ही effect वगेरा भी लगा सकते हैं।
  • अपने फ़ोटो को बैकग्राउंड हटा सकते हैं। या बैक्ग्राउंड change भी कर सकते हैं। यानी background में दूसरी फ़ोटो भी लगा सकते हैं।
  • फ़ोटो पर frame भी लगा सकते हैं,
  • फ़ोटो के पर text भी लिख सकते हैं। जैसे अपना नाम, Happy birthday, कुछ भी लिख सकते हैं।
  • Stickers, Emoji, Color Change कर सकते हैं।
  • beauty का ऑप्शन भी मिलता हैं, जिसे ऑटमैटिक फ़ोटो को सुंदर बना देता हैं।
  • Video Editing भी कर सकते हैं।
  • फ़ोटो जोड़कर विडीओ भी बना सकते हैं। साथ ही फ़ोटो पर सोंग भी लगा सकते हैं।
  • फ़ोटो में से किसी को हटा सकते हैं। blur या धुँधला कर सकते हैं।

Photo Kaise Jode PicsArt App Se

1. सबसे पहले Picsart ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। इंस्टॉल करके ओपन करें।

2. यदि आप से अकाउंट बनाना चाहते हैं तो बना सकते हैं। इस पर अकाउंट बनाने के बाद यह ऐप लॉगिन हो जाएगा।

3. इसके बाद वहाँ नीचे + का आइकॉन दिखेगा। उस पर क्लिक करें।

4. फिर जो फ़ोटो को जोड़ना चाहते है। वो सलेक्ट करें। फिर नीचे “Fit” का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें। फ़ोटो जोड़ना चाहते हैं, तो नीचे “add Photo” पर क्लिक करके जोड़ सकते हैं।

तो अब अपनी इच्छा अनुसार कोई भी फ़ोटो सलेक्ट करें। (आप ज़्यादा से ज़्यादा 20 फ़ोटो तक सलेक्ट कर सकते हैं)

इस प्रकार आप यहाँ से दो फ़ोटो को एक साथ जोड़कर फ़ोटो बना सकते हैं। इस प्रकार आप 2, 3, 4, 10, 20 फ़ोटो को एक साथ भी Add कर सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

App NamePicsart
Size66 MB
Download500M+
Review Rating4.2

4. Collage Maker | Photo Editor

2 Photo Jodne Wala Apps Collage Maker

यह Collage Maker Photo Editor ऐप्स भी बहुत अच्छा ऐप हैं। इस ऐप से दो फ़ोटो को एक साथ जोड़ सकते हैं। यह भी दो फ़ोटो एक साथ जोड़ने वाला ऐप में से एक है। लेकिन इसमें फ़ोटो जोड़ने के लिए ज़्यादा ख़ास features देखने को मिलेंगे। जो आप कुछ advance डिज़ाइन भी कर सकते हैं।

आप एक साथ 20+ फ़ोटो को combination कर सकते हैं। ये ऐप बिलकुल फ़्री है। इसमें आपको अनलिमिटेड प्रीमियम के फ़ीचर्स मिल जाएंगे। जिनका इस्तेमाल आप बिलकुल फ़्री में कर सकते हैं।

यह एप्लीकेशन बहूत ही कमाल का ऐप हैं। बहुत से कस्टमर ने इस एप्लीकेशन को डाउनलोड भी किया है। क्योंकि इसमें बोहोत ही कमाल के फ़ीचर्स है।

इसमें फ़ोटो जोड़ने के साथ साथ फ़िल्टर, इफेक्ट भी डाल सकते हैं। अपने फ़ोटो को प्रोफ़ेशनल लुक दे सकते हैं। इसमें Retouch और auto beauty का ऑप्शन भी इसमें मौजूद हैं। जिसकी मदद से आप अपनी फ़ोटो को सुंदर ख़ूबसूरत बना सकते है।

इस ऐप्स की विशेषताएँ-

  • आप यहाँ एक साथ बीस+ फ़ोटो जोड़ सकते हैं।
  • इसमें फ़ोटो को सुंदर बनाने के लिए अलग अलग इफेक्ट और फिल्टर्स मिल जाएंगे
  • फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप या अन्य किसी सोशल मीडिया पर लगाने के लिए अपने अनुसार मेंटेन कर सकते हैं।
  • इसमें अपनी फ़ोटो को अलग अलग तरीक़े से layout में कन्वर्ट कर सकते हैं।
  • फ़ोटो का बेकग्राउंड भी चेंज कर सकता हैं। चाहे तो बैक्ग्राउंड हटा भी सकते हैं।
  • यहाँ आप फ़ोटो का फ़्रेम या बॉर्डर लगा सकते हैं।

Collage Maker Apps का उपयोग कैसे करें-

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Collage Maker ऐप को डाउनलोड करें। [ चाहे तो नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके सीधे इंस्टॉल करें]

2. इस ऐप को ओपन करते ही collage का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करें

3. इस बाद आप अपने फ़ोन मैमोरी की गैलरी खुल जाएगी। इसके बाद आप फ़ोटो को सलेक्ट कर पायेंगे। और फ़ोटो को जोड़ पायेंगे।

App NameCollage Maker | Photo Editor
App Size12 MB
App Rating4.8
Download100+M

5. Photo Editor – Collage Maker [दो फ़ोटो जोड़ने वाला ऐप्स]

Photo Jodne Wala Apps Download Photo edito collage maker

Photo Editor | Collage Maker भी सबसे बेहतरीन फ़ोटो जोड़ने वाला में से एक है। यह काम आप अपने मोबाइल फ़ोन से भी कर सकते हैं। यदि आपके पास ऐंड्रॉड स्मार्ट्फ़ोन हैं। और 2 दोनो को जोड़ना चाहते हैं। तो यह ऐप्स आपके लिए ही हैं। इस ऐप्स से आप दो या दो से अधिक फ़ोटो को combined कर सकते हैं।

साथ ही फ़ोटो एडिट भी कर सकते हैं। इसमें 100+ Filter और beauty का ऑप्शन भी मिल जाता हैं। जो अपने फ़ोटो को ये बहुत सुंदर और ख़ूबसूरत बना सकते हैं। इसमें अलग-अलग स्टाइल में layout और frame भी मिल जाएगे। जिसकी मदद से आप फ़ोटो को profetional लुक दे सकते हैं।

Photo editor | Collage Maker की विशेषताएँ

  • इस ऐप से अपनी इच्छानुसार फ़ोटो को जोड़ सकते हैं।
  • यहाँ अपने फ़ोटो को edit भी कर सकते हैं। filter और effect डाल सकते हैं।
  • इन फ़ोटो को एडिट करके बेहतरीन पिचर बना सकते हैं। ख़ूबसूरत फ़ोटो बना सकते हैं।
  • फ़ोटो पर नाम भी लिख सकते हैं। text का इस्तेमाल करके
  • यहाँ अपनी फ़ोटो पर अलग अलग sticker और बैक्ग्राउंड भी चेंज कर सकते हैं।

Photo Editor ऐप से दो फ़ोटो को कैसे जोड़े?

  1. सबसे पहले नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें। और अपने फ़ोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल करें।
  2. ऐप को खोले। वहाँ collage का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करें।
  3. फ़ोन की गैलरी मे से फ़ोटो सलेक्ट करें। और फ़ोटो को एक साथ करें
App NamePhoto Editor – Collage Maker
Size12 MB
Rating4.8
Download5Cr +

फ़ोटो जोड़कर विडीओ बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

यदि आप फ़ोटो जोड़कर विडीओ बनाने वाला ऐप्स की तलाश में हैं। तो यह जानकारी आपके लिए ही हैं। कुछ लोगों का कहना हैं, कि फ़ोटो जोड़कर फ़ोटो बना सकते हैं। लेकिन फ़ोटो जोड़कर विडीओ भी बनाना चाहते हैं। फ़ोटो से विडीओ बनाने वाला ऐप्स कौनसा हैं। डाउनलोड कहाँ से करें?

instagram, FB, Whatsapp status हर कोई लगता रहता हैं। कुछ लोग song status, Photo पर सोंग लगाकर भी status बना लेते है। परंतु बात यह हैं, कि फ़ोटो जोड़कर विडीओ कैसे बनाते हैं? फ़ोटो जोड़ने वाला ऐप्स विडीओ मेकर- यदि आप भी इसकी जानकारी चाहिए, तो पोस्ट के अंत तक ज़रूर पढ़े।

6. PicCollage: Grid & Story Maker

PicCollage Grid Story Maker Photo Jodne ke Liye Apps

यह दो फ़ोटो को एक साथ जोड़ने वाला ऐप में से एक है। यह ऐप काफ़ी मज़ेदार एप्लीकेशन हैं। इस ऐप्स से 2 Photo को एक साथ जोड़ सकते हैं। साथ ही अपनी फ़ोटो को ख़ूबसूरत लुक दे सकते हैं। इतना ही नहीं आप status Story भी बना सकते हैं। जिसका इस्तेमाल whatsapp status, facebook स्टोरी, instagram status, post कर सकते हैं।

फ़ोटो से विडीओ बनाने वाला ऐप्स भी हैं। अगर आप फ़ोटो से विडीओ बनाना चाहते हैं, तो यह पोस्ट पढ़े- Photo से Video बनाने वाला Apps

यह एप्लिकेशन ख़ासकर फ़ोटो जोड़ने के लिए ऐप्स को create किया गया हैं। ताकि यूज़र अपनी इच्छानुसार फ़ोटो को Modify कर सके। इसमें फ़ोटो जोड़ने के अलावा कई सारे फ़ोटो एडिटिंग को अंजाम दे सकते हैं।

इस एडिटिंग ऐप्स में फ़ोटो फ़्रेम और फिल्टर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। ये इमोजी और स्टीकर भी लगाकर ब्यूटीफुल पिक्चर बना सकते हैं। फ़ोटो पर नाम लिखने के लिए टैक्स्ट भी डाल सकते हैं। इससे आपकी फ़ोटो का looking और भी सुंदर लगेगा।

और भी कई सारे फंशन और फ़ीचर्स का इस्तेमाल करके अपनी फ़ोटो का सुंदरता बढ़ा सकते हैं।

PicCollage ऐप के features

  • इस ऐप से बड़े आसानी से दो image जोड़कर एक image बना सकता है।
  • story status भी बना सकते हैं।
  • इस ऐप से अलग अलग स्टाइलिश के stickers चिपका सकते हैं।
  • इस ऐप से आप और ख़ूबसूरत है छोटा बना सकते हैं। सुंदर एडिटिंग कर सकते हैं।
  • अपनी फ़ोटो के बॉर्डर strock बना सकते हैं। यानी highlight कर सकते हैं।
  • इसमें 100 + templates design मिल जाता हैं। जो एक से बड़कर एक stylish look दे सकते हैं।

फ़ोटो जोड़कर फ़ोटो कैसे बनाएँ?

अगर आप केवल फ़ोटो फ़ोटो जोड़कर फ़ोटो बनाना चाहते हैं। तो इस ऐप्स से फ़ोटो जोड़कर फ़ोटो या collage बना सकते हैं। इसके लिए यह PicCollage ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं।

  • सबसे पहले ऐप्स डाउनलोड करके इंस्टॉल कीजिए, और ओपन कीजिए
  • वहाँ नीचे + का आइकॉन दिखायी देगा। उस पर क्लिक करें।
  • फिर वहाँ आपके फ़ोन की gallary खुल जाएगी। अब आप फ़ोटो सलेक्ट कर लीजिए। (2, 3 जितने भी फ़ोटो जोड़ना चाहते हैं वो)
  • वहाँ आप अपने अनुसार फ़ोटो को adjust करें।
  • अंत में आपका फ़ोटो तैयार हो जाएगा, अब इसे अपने फ़ोन में save कर सकते हैं। और कहीं पर भी लगा सकते हैं।

यह भी पढ़े:-

दो Photo को जोड़ने के लिए App कैसे Use करें?

STEP 1: सबसे पहले नीचे दिए गए app को डाउनलोड करें। और अपने फोन में install करें।

STEP 2: उसके बाद Apps को खोले। और वहां कुछ ऑक्शन दिखाई देंगे।

STEP 3: बैकग्राउंड सेट करने के लिए बैकग्राउंड पर क्लिक करें। नहीं तो रहने दीजिए।

STEP 4: दो फोटो जोड़ने के लिए Photos पर क्लिक करें। और अपनी फोटो सेलेक्ट करें

Do Photo Jodne Wala Apps Ultimate Photo Blender

STEP 5: फिर से वही photos पर क्लिक करके दूसरी फोटो सेलेक्ट करें।

Photo Combine Mixer Apps Photo editor Jodne Wala

STEP 6: आपकी दो फोटो एक जगह हो जाएगी। आप चाहे तो फोटो को थोड़ा एडजस्ट कर सकते हैं। ऊपर नीचे कहीं पर भी लगा सकते हैं। और फोटो का Blur कम-ज्यादा भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:-

इस प्रकार आपकी दो फोटो जुड़ जाएगी। यह हो गया आपका दो फोटो जोड़ने वाला एप्स। इस प्रकार के ऐप्स से दो या दो से अधिक फोटो जोड़ सकते हैं। दो फोटो को जोड़ने के लिए हमने बेस्ट app बताया हैं। जिनकी मदद से आसानी से image को जोड़ सकते हैं। फिर आपने चाहे WhatsApp, Facebook, Instagram पर लगा सकते हैं।

इसके अलावा और भी कई फोटो जोड़ने वाला एप्स उपलब्ध है। लेकिन हमने यहां सबसे अच्छे फोटो जोड़ने वाला एप्स की जानकारी उपलब्ध कराई है। अगर आपको कोई समस्या आती है तो नीचे कमेंट करके जरूर सवाल पूछे। और अपने दोस्तों को फेसबुक व्हाट्सएप पर शेयर करना ना भूले। Thank you.

2 thoughts on “फोटो जोड़ने वाला Apps Download (2 Photo कैसे जोड़े)”

Leave a Comment