GB वाला WhatsApp डाउनलोड कैसे करें

GB Wala WhatsApp Download Kaise Kare

GB Wala Whatsapp Download Kaise Kare? GB WhatsApp APK Latest Version कैसे डाउनलोड करें? आज हम इसके बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं। यह लेख आपके लिए उपयोगी होने वाला है। GB WhatsApp APK हमेशा की तरह हर बार नया अपडेट लाता रहता है। आप यहाँ से न्यू लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। आज आपको यहाँ लेटेस्ट मोड़ वर्जन देखने को मिलेगा।

आमतौर पर नॉर्मल पुराने वॉट्सऐप से थक जाते हैं। यदि आप भी पुराने वॉट्सऐप से बोर हो गये हैं। तो GB वाला वॉट्सऐप 2022 आपके लिए इस उपयोगी पसंदीदा होने वाला है। आखिरकार हमने आपके लिए यह बिलकुल सही WhatsApp Mod Version APK Download लेकर आए हैं। जिसका उपयोग करने में कोई परेशानी नहीं आएगी। इस आर्टिकल में GB Wala WhatsApp (GB WhatsApp) के बारे में बताएंगे। यह रहा वॉट्सऐप मैसेंजर के सम्मान GBWA Apps भी चैटिंग, मैसेज, वॉइस or video Call की अनुमति देता हैं।

GB वाला WhatsApp app भी नोर्मल WhatsApp की तरह Chatting, image, Video, Files, Calling, Video Calling, sticker, emoji, GIF, अपनी live Location, कॉन्टैक्ट, मीडिया जैसे सभी चीज़ें शेयर करने की सुविधा भी देती है।

आइएस शुरू करते हैं, GB वाला whatsapp डाउनलोड कैसे करें?

GB WhatsApp क्या हैं?

यह GB WhatsApp एक unofficial variant हैं। जो official whatsapp का variant हैं। असल में यह सबसे best WhatsApp Mod में से एक हैं। बहुत से लोग GB वाला WhatsApp को डबल whatsapp के रूप में चलाते हैं। यानी कि अपने फ़ोन में 2-2 WhatsApp चलाते हैं। एक तो original official whatsapp और दूसरा GB WhatsApp दोनो को इंस्टॉल करते हैं। और चलाते भी है। जिसके बारे में हमने पिछले पोस्ट में भी बताया था। नहीं पढ़े हैं, तो यहाँ क्लिक करके पढ़े-> एक मोबाइल में डबल Multi Whatsapp App कैसे चलाए? पोस्ट को पढ़े।

यह GB Wala WhatsApp आपको Google play store जैसे ऐप स्टोर पर नहीं मिलेगा। परंतु हम ने आग के लिए यह डाउनलोड लिंक उपलब्ध करवा रखा है। ताकि आप इस app को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर सकें। और इंस्टॉल कर सकें।

इसके अलावा और भी बहुत से वॉट्सऐप mod आपको देखने को मिल जाएगा। परंतु दूसरे WhatsApp Mods की तरह GB WhatsApp में भी सम्मान रूप से original App की तरह function देखने को मिल जाएगा। आइए GB वाला वॉट्सऐप के बारे में विस्तार से जानते हैं-

बहुत से लोगों का कहना है कि यदि कोई भी GB WhatsApp Apk का उपयोग करेगा, तो उनका original WhatsApp से भी बैन हो जाएगा। मेरे हिसाब से यह पूरी तरह से सही नहीं हैं। लेकिन यदि आप GB WhatsApp APK का उपयोग सही ढंग से करेंगे, तो किसी भी प्रकार का बैन नहीं होगा।

GB वाला WhatsApp कैसे Use करें?

अब आप समझ गये होगे कि GB WhatsApp क्या हैं? अब हम जनेगे कि GB WhatsApp Apps का use कैसे करते हैं? GB Wala WhatsApp use करने के लिए आपके पास android मोबाइल होना ज़रूरी हैं। क्योंकि यह ऐप्लिकेशन ऐंड्रॉड users के लिए बनाया गया हैं। यह main WhatsApp से लिया गया हैं। परंतु नोर्मल whatsapp में कुछ लिमिट तक function और features हैं। लेकिन GB वाला whatsapp में पूरी तरह से मॉडिफाइड किया गया है। ताकि वॉट्सऐप यूज़र GB वाट्सएप को कस्टमाइज कर सके हैं। जैसे online होके भी offline दिखना। fonts Style Change करने, wallpaper लगाने, status changing, WhatsApp message, Voice message, तथा अन्य कस्टमाइज कर सकें। जैसा चाहे वैसा कर सकते हैं।

GB whatApp की सबसे ख़ास बात यही हैं। जो आप अपने ओर से कुछ किए बिना इस GB WhatsApp Apk का फ़ायदा उठा सकते हैं। लेकिन नोर्मल whatsapp में ऐसा नहीं होता हैं। जो आपके whatsAppp Message को अनुकूलित करने, फोंट्स स्टाइल बदलने, chatting theme लगाने, online और offline को अनुकूलित करने की अनुमति देता हैं।

Features of GB WhatsApp APK Latest Version 2022

GB वॉट्सऐप APK के कुछ funcation और Features दिए गए हैं, जो आपके काम आ सकते हैं।

  • New base updated
  • Fixed Bugs
  • Anti-ban update
  • Dark theme
  • Create, use and share your own themes
  • Backup feature
  • Hidden chat feature
  • Hide recording status
  • Video statuses of up to seven minutes
  • Amazing tick styles
  • Change the notify-bar icon
  • Add stickers from Google Play

GBWhatsApp Latest Version Info

App Version8.86
App Size49.0 MB
Android RequirementsAndroid 4.0+
App NameGBWhatsApp
Featuresइस ऐप्प में चैटिंग, थीम, message, wallpaper, show ऑनलाइन, ऑफ़्लाइन तथा अन्य features मिलते हैं।

GB Wala WhatsApp Download Direct Link 2022-23

नीचे दिये गये डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने फ़ोन में download करें। उसके बाद नीचे दिए गए स्टेप को फ़ॉलो करके अपने फ़ोन में इंस्टॉल करें-

GB वाला WhatsApp APK Download कैसे करें?

अब बात आती है GB वाला WhatsApp APK download कैसे करें? ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने फोन में डाउनलोड कर लिया होगा। अब आगे के स्टेट के लिए नीचे बताए गए तरीके का पालन करके अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा।

G B Whatsapp Apk डाउनलोड करने के बाद नीचे स्टेप को देखें-

1. अब अपने फोन की सेटिंग में Unknown Source को चालू करना होगा। उसके लिए क्लिक करें Settings->>Security->>Unknown Source में जाके Enable करें। (अन्यथा डाउनलोड किए गए कोई भी एप्स को मोबाइल में इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे)

2. Unknown source को Enable(चालू) करने के बाद, उस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कर लीजिए। फिर उस ऐप के ऊपर डबल क्लिक करके ओपन कर लेना होगा।

3. GB whatsapp आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा। फिर इस ऐप को ओपन करना है।

4. वहां अपना मोबाइल नंबर डालें। फिर आपके नंबर पर एक ओटीपी कोड आएगा। जो ऑटोमेटिक वेरीफाई हो जाएगा। (यदि वह नंबर उसी फोन में use कर रहे हो तो)।

(यदि ऑटोमेटिक वेरीफाई नहीं होता है या वह नंबर किसी दूसरे फोन में हो तो आप खुद OTP भर सकते हैं।)

5. कंपलीट सेटअप करने के बाद आपका व्हाट्सएप पूरी तरह से ओपन हो जाएगा। अब आप जीबी वाला व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस प्रकार आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में GB WhatsApp APK को अलग से मैनुअली डाउनलोड करके फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। फिर जैसा चाहे वैसा उपयोग कर सकते हैं। जैसे कि Blue tick, online, offline, chatting theme, message सभी का कस्टमाइज कर सकते हैं। और इसका आनंद उठा सकते हैं।

WhatsApp के बारे में अन्य जानकारी

>>एक मोबाइल में डबल Multi Whatsapp App कैसे चलाए?

>>2 WhatsApp चलाने वाला Apps [2 WhatsApp कैसे चलाए]

>>एक नंबर से 2 WhatsApp कैसे चलाए (How To Use 2 WhatsApp 1 Number)

>>WhatsApp कैसे चलाएं SMS/Image/Photo/Video Send हिंदी

>>How To Hack WhatsApp in Hindi Tips Trick | WhatsApp कैसे हैक करें

>>How To Earn Money WhatsApp in Hindi | WhatsApp से पैसे कैसे कमायें

>>Whatsapp पर GIF Animation Image/Video कैसे बनाये?

>>Whatsapp चालू करो Mobile Phone आसान तरीका हिंदी में

>>Computer में WhatsApp कैसे चलाये? Use Or Install in Hindi

>>10+ WhatsApp Trick Tips in Hindi जिनको आपको जानना जरुरी है

>>WhatsApp कैसे use करते है Whatsapp कैसे चलाये हिंदी

>>Whatsapp Number को International (U.S.+1) Number में कैसे Change करे

>>How To Set Whatsapp DP Without Cropping (Profile Picture)

>>How to Hide Last Seen on WhatsApp Messenger (Easy Step)

क्या GB wala WhatsApp का use करना Safe हैं?

बिल्कुल नहीं, हमारे अनुसार जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी से और सुरक्षित नहीं है। क्योंकि यह ऐप Third party app हैं। इसलिए इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया है। जबकि GBwhatsapp app में official WhatsApp की तुलना में काफी ज्यादा और नए फीचर्स देखने को मिलता है। जो बहुत ही मजेदार फीचर्स है जो आपके काम आ सकते हैं। परंतु इसका इस्तेमाल करना सुरक्षित नहीं हैं।

यह भी हो सकता है कि आपका व्हाट्सएप नंबर बैन हो जाए, यदि व्हाट्सएप का एप्लीकेशन के बारे में पता चला तो।

Safe और सुरक्षित के अनुसार यदि फिर भी GB WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो मेरे अनुसार आप अपना Original Mobile Number यहां इस्तेमाल ना करें। आप चाहे तो temporary नंबर का उपयोग भी कर सकते हो।

GB WhatsApp को Update कैसे करें

यदि आप अपने GB Whatsapp को अपडेट करना चाहते हैं। तो इस ऐप की सेटिंग में जाकर अपडेट करने का बटन मिल जाएगा। उस पर क्लिक करें, यदि नया अपडेट आया है तो अपने आप अपडेट होने लग जाएगा। और आपके फोन में ऑटोमेटिक इंस्टॉल हो जाएगा। आपको कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

क्या GBWhatsApp, WhatsApp Plus, FMWhatsApp, OG WhatsApp और YoWhatsApp अलग-अलग हैं?

जी हां यह सभी ऐप्स अलग-अलग फीचर्स और फंक्शन के अनुसार बनाए गए हैं। यह सभी ऐप्स Unofficial Variant हैं। इनके कोड में चेंजिंग किया गया है। साथ ही साथ उस में नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। जो आपके काम आ सकते हैं।

क्या GB WhatsApp Safe हैं?

जी नहीं, यह app का इस्तेमाल सिर्फ़ मनोरंजन के लिए कर सकते हैं। परंतु इम्पोर्टेंट chat या business, या लेन-देन(Money Transfer info.) के लिए GB WhatsApp का use करना safe नहीं हैं।

GB WhatsApp कैसे Install करें?

अपने फ़ोन में इंस्टॉल करने के लिए Unknown Source को enable करना होगा। तब आपके smartphone में गूगल या किसी website या APPS से डाउनलोड किया गया एप्स ज़रूर इंस्टॉल हो जाएगा।

जीबी वाला व्हाट्सएप के बारे में

जैसा कि हम सभी जानते हैं, सामान्य whatsapp की तुलना में other whatsapp में features ज्यादा देखने को मिलता हैं। और New Function भी देखने को मिलता हैं। आप भी अपने पुराने व्हाट्सएप से परेशान हो चुके हैं। और नए फीचर्स पसंद करते हैं तो आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। और भी कई एप्लीकेशन जैसे WhatsApp Plus, YO WhatsApp, GB WhatsApp, Blue WhatsApp और भी ऐप्स हैं। जिसमें new additional features का भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

आपको “GB Wala Whatsapp Download Kaise Kare” की जानकारी कैसी लगी। यदि आपको GB वाला WhatsApp एप्लीकेशन को डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही है। तो अपना राय नीचे कमेंट करके बताएं। और यह जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों को भी शेयर करें। सोशल मीडिया जैसे Facebook, WhatsApp पर शेयर करके हमारी मदद जरूर करें।

ऐसे ही अनोखी जानकारी जानने के लिए हमारे ब्लॉग पर नियमित आते हैं। ताकि आपको हमेशा कुछ नया देखने को मिलता रहें। और इस नए ट्रिक का इस्तेमाल करके दोस्तों को दिखाएं।

2 thoughts on “GB वाला WhatsApp डाउनलोड कैसे करें”

    • आपके वॉट्सऐप में क्या प्रॉब्लम आ रही हैं, हमे थोड़ा विस्तार से बताये

      Reply

Leave a Comment